दोस्तों, मिलिए Siren Head से, एक ऐसा Monster राक्षस जो 4 सालों से भी ज्यादा इंटरनेट पे लोगों को डरा रहा है. सायरन हेड Siren Head एक 40 feet लंबा इंसानों जैसा दिखानेवाला प्राणी है. आज हम इस “Siren Head In Hindi” लेख में उसके बारे में जानेंगे.

Siren Head जिसके सिर में दो स्पीकर लगे होते हैं. जिसमे कभी कभी Radio शुरू होता है तो कभी कभी अजीब आवाज़ें आती है. जंगलों में घूमनेवाले Siren Head को 2018 में ट्रेवर हेंडरसन Trevor Henderson नाम के आर्टिस्ट ने एक Art Doodle करते हुए बनाया था. उसके बाद ये काफी मशहूर हुआ, यहाँ तक की लोगों ने अपनी अपनी कहानियां बनाना शुरू किया और साथ में अपने किस्से भी जोड़ना शुरू कर दिए.

क्या Siren Head असली में होते है?

Siren Head In Hindi: लेकिन कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है की Siren Head प्राचीन काल से अस्तित्व में है. बिना हिले डुले या बिना खाए कई दिनों तक एक ही जगह पर खड़े रह सकते है, जैसे किसी ने इन्हे रिमोट से बंद कर दिया हो.

एक फेमस कहानी में बताया गया है की Siren Head ने America में एक ही फॅमिली के 4 लोगों को किडनैप किया था. सायरन हेड काफी लम्बा होने के साथ साथ इतना शक्तिशाली होता है की पेड़ों को तोड़ सकता है.

जंगल में अकेले मिलने पे ये किसी भी इंसान पर हावी हो सकता है. बताया गया है की ये फुल स्पीड कार का तेजी से पीछा कर सकता है.

Siren Head In Hindi

Siren Head In Hindi इंटरनेट पे डरानेवाला सायरन हेड

आज के समय में ये ऐसी चीज़ों से पन्गा नहीं लेता जो इसके खिलाफ वापस लड़ सकती है. इसे Russia और America में कई बार देखे जाने के किस्से लोग सुनाते है इसमें कितनी सच्चाई है ये अबतक साबित नहीं हो पायी है.

READ MORE | TAOTIE IN HINDI चीन की पौराणिक कथाओं का राक्षस

Siren Head In Hindi: Siren Head जो कोई भी है लेकिन ये आज Internet Gaming का Sensation बन गया है. लोगों की माने तो इसकी लम्बाई लगभग 40 feet है. ये बिना किसी आंख के देख सकता है. इसके Organic दांत होने के बावजूद ये कभी कबर ही खाता है.

बड़ी आबादी वाले जगहों में शायद ही कभी देखा जाता है. गजब की तेजी से ये इंसानों का शिकार करने के लिए अपने टेलीफोन पोल जैसे शरीर का उपयोग करता है.

Slender Man स्लेंडर मैन की तरह सायरन हेड (Siren Head) मुख्य रूप से जंगल में पाया जाता है, जहाँ ये लोगों को अपने सिर के ऊपर लगे स्पीकर से जनि पहचानी आवाज़ें निकलकर अपने जाल में फंसाता है और बाद में उन्हें मार डालता है. कुछ हद तक ये सामनेवाले इंसान के दिमाग को पढ़ सकता है.

क्या Siren Head सच है या झूठ?
(Siren Head In Hindi)

दोस्तों, अगर आपको मेरी साड़ी बातें गलत या झूट लग सकती है, लेकिन अगर आप इंटरनेट पे जाएँ तो Siren Head की बहोत सारी कहानियां आपको सुनने मिलेगी.

READ MORE | GIANT FACTS HINDI | प्राचीन दुनिया के POWERFUL GIANTS

Siren Head जंगलों में भटके लोगों के सबसे करीबी व्यक्ति का आवाज़ निकालके उन्हें जाल में फंसाता है.

Siren Head का एक और करतब Mimicry है. ये अपने स्पीकर से लोगों के बिच की बातचीत और चीख-पुकार की आवाजें निकालने में माहिर है.

Siren Head Horror Stories

हाल ही में Reddit पे एक किस्सा काफी चर्चा का विषय बना था. जब एक पांच-सिर वाले सायरन हेड ने अपनी तेज़ आवाज़ों का उपयोग करके, जंगल में Party करते एक ग्रुप को मार डाला था, तलाश करने के बाद पता चला की मारने वाले लोगों के कान के आसपास वाले Soft Tissues फैट गए थे जिससे उनकी मौत हो गयी.

READ MORE | 20 Godzilla Facts In Hindi क्या गॉडज़िला कभी जिन्दा थे?

Siren Head को देखनेवाले कुछ लोग कहते हैं कि, सायरन हेड पेड़ों का चलता फिरता रिश्तेदार है, यही कारण है कि ये जंगल के अंदर या पेड़ों के पीछे छिपने पे उनमे समा जाता है. इसे Shape-Shifter भी कहा जाता है जो वक़्त आने पर टेलीफोन के खंभे या स्ट्रीट लाइट में बदल जाता है.

Truth Of Siren Head
(Siren Head In Hindi)

दोस्तों, अगर मेरी मानो तो मुझे इन सब कहानियों पर बिलकुल भी विश्वास नहीं है, क्योंकि देखिये किसी कलाकार ने इसे कागज़ पर बनाया था और ये फिर जिन्दा कैसे हो सकता है. लोग Content बनाने के चक्कर में इससे जुडी कहानियां बनाने लग गए. खैर, लेकिन जो भी कहानियां है बड़ी डरावनी और मनोरंजक है ये भी मानना पड़ेगा आपको.

निष्कर्ष 👇

दोस्तों आपको Siren Head In Hindi के बारे में रोचक जानकारी कैसी लगी, हमे कमेंट करके जरूर बताएं और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें…

उम्मीद है आपको यह Siren Head In Hindi Article पसंद आई हो. ऐसेही Amazing Facts in Hindi में पढ़ने के लिए हमारी साईट को भेंट दे.

धन्यवाद 🙏😊